Whats app पर Live Location Share कैसे करे ?

एंड्राइड में मैसेज से शेयर करें अपनी लोकेशन


कई बार हम किसी नई जगह या शहर में होते हैं और हम चाहते हैं कि हमारी लोकेशन हमारे परिवार या दोस्तों को पता हो और हम शायद इस बात को भी नहीं नकार  सकते कि कई बार दिशाओं को लेकर हम      मुश्किल में पड़ जाते हैं और ऐसे में सहायता की जरूरत महसूस करते हैं.


शहर के किसी निवासी से चाहे जितनी भी मदद क्यों न ले कितना भी उनसे रास्ता क्यों न पूछें लेकिन रास्ता ढूंढने में सिर दर्द हो जाता है ऐसे में काम आता है जीपीएस. GPS  को ऑर्डिनेट्स की मदद से हमारे दोस्त या परिजन हमारी मदद कर सकते हैं.  Android  से हम बिना किसी लंबी प्रक्रिया के लोकेशन शेयर कर सकते हैं पर ऐसा करने के लिए आपके पास सही ऐप होना चाहिए . अब  एंड्रॉयड पर लोकेशन शेयर करना काफी आसान है . पर आज भी इसका ज्यादा प्रयोग हम नहीं कर पाते हैं क्योंकि हमें इसका जानकारी ही नहीं है.
आज हम आपको बताएंगे कि एंड्राइड के टेक्स्ट मैसेज के जरिए आप कैसे अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं.




सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एंड्राइड मैसेज ऐप सर्च करें
इसे डाउनलोड करके इंस्टॉल कर ले .आपको सभी परमिशन को स्वीकार करना है,  आप सभी परमिशन देंगे  तभी ठीक से yah app काम कर पाएगा. आप सेटिंग्स में जाएं और एंड्रॉयड मैसेज ऐप को डिफॉल्ट मैसेज एप के रूप में सेट करें , ऐप को ओपन करें और न्यू मैसेज चुने waha कांटेक्ट भी सेलेक्ट कर ले  जिसे आपको मैसेज भेजना है. इतना करने के बाद अपना मैसेज टाइप करना शुरू करें और फिर प्लस Icon पर  click  करें , यहां से आपको Location  का विकल्प चुनना होगा अब आपके लोकेशन को सर्च करने का काम जीपीएस करेगा यह गूगल मैप पर किया जाएगा अपनी लोकेशन को गूगल मैप पर सेलेक्ट करें और मैसेज के लिए accept  कर ले , अप्रूवल देने के बाद आप की लोकेशन का थंबनेल मिल जाएगा , बस अब आपको एरो बटन पर क्लिक करके मैसेज के जरिए लोकेशन को शेयर करना है उसके बाद आप की लोकेशन पता हो जाएगी कि आप कहां पर है  तू इस तरह से एंड्राइड में मैसेज से शेयर करके आप अपनी लोकेशन ka message अपने रिश्तेदारों को दे सकते हैं.


Post a Comment

0 Comments